IMPACT

 

नेटवर्कर की दर्द भरी मार्मिक कथा 

 

प्रकाश: क्या विजय !!! कैसे हो यार। सब बढ़िया???
विजय: ठीक हूँ भाई। ज़िंदा हूँ।

प्रकाश: ऐसा क्यों बोल रहा है भाई। तू तो एम्.एल.एम्. लीडर है यार। पिछली बार तो बड़े जोश में मिला था। और इस बार सूखा सूखा बोल रहा है।
विजय: कुछ नहीं यार। मन उठ गया है नेटवर्क मार्केटिंग से। पुरे जी जान से कोशिश किए जा रहा हूँ, पर कुछ हाथ नहीं लगता।

प्रकाश: क्या बात कर रहा है यार??? तूने ठीक से मेहनत नहीं की होगी।
विजय: अरे पूरा ज़ोर लगा दिया। दिन के 5 – 10 प्लान बताया। लेकिन टीम बार बार टूट जाती थी। कोई दोबारा सामान नहीं खरीदता। रिपर्चेस ही नहीं होती।

प्रकाश: अरे तूने मीटिंग अटेंड नहीं किए होंगे।
विजय: कंपनी के सारे मीटिंग अटेंड किए। 1000 किलोमीटर दूर भी जाकर फंक्शन अटेंड किए। कंपनी के सिस्टम के अनुसार काम किया पर कुछ हाथ नहीं लगा। सिर्फ कंपनिया अमीर बनते है, नेटवर्कर तो धरा का धरा रह जाता है।

प्रकाश: अरे तूने जब लोगो को प्लान दिखाया होगा तब तूने कंपनी के बारे में बड़ी बड़ी बातें नहीं की होगी?
विजय: अरे प्रोस्पेक्ट को कंपनी की सब बड़ी बड़ी मिसाले दी। जय जय कार करता रहा कंपनी का। ज़ोर डालकर बताया के कंपनी कितनी बड़ी है। फिर भी कुछ नहीं होता यार।

प्रकाश: तब तो तूने अपने लीडरों का इनकम नहीं दिखाया होगा? बोल, दिखाया क्या ?
विजय: अरे प्रकाश, मै तो जाते ही सबसे पहले लीडर लोगो का इनकम दिखाता था ताकि प्रोस्पेक्ट का ब्रेनवॉश हो जाए। मीटिंग में स्टेज पर आकर भी बहोत से लीडर अपनी इनकम दिखाते थे जो प्रोस्पेक्ट देखते थे। फिर भी कुछ नहीं होता यार।

प्रकाश: तूने प्रोडक्ट की प्रशंसा नहीं की होगी ठीक से? डेमो नहीं दिखाया होगा ? सही कह रहा हूँ ना विजय ?
विजय: बकवास बंद कर प्रकाश। दुनिया भर के प्रोडक्ट डेमो बताए। 10 में से 2 या 3 के ही रिज़ल्ट आते है। उन सब लोगो की रिज़ल्ट प्रोस्पेक्ट को दिखाया। कुछ नहीं होता भाई। कस्टमर एक बार लेता है। बार बार नहीं लेता। आजकल सब समझदार हो गए है।

प्रकाश: अच्छा !!! फिर तूने कंपनी के सर्टिफिकेट और लीगल डॉक्युमेंट नहीं दिखाए होंगे ? बता, दिखाए क्या ?
विजय: अरे सारे सर्टिफिकेट दिखाता हूँ यार। थैला भर के दिखाता हूँ। ब्रेनवॉश करने के सारे नुस्खे अपना लिए भाई। पर कोई नहीं पैसे निकालता। कोई जॉइन हो भी जाए तब भी रिपर्चेस नहीं करना चाहता कोई कंपनी के प्रोडक्ट्स। सच कहु तो अब तो मै भी कंपनी के प्रोडक्ट्स नहीं लेता। क्या ज़रूरत है ?!!!

प्रकाश: ओह्! देख, लोगो को ठीक तरह से हेल्थ बेनिफिट बताना पड़ता है।
विजय:अरे सब समझाया, मै खुद डाक्टर जैसा हो गया हूँ। एक दो बार लोग प्रोडक्ट लेते है बस। अब तो थक गया हूँ।

प्रकाश: तू इनकम प्लान ठीक से नहीं समझाता होगा विजय? तभी तुझे दिक्कत आ रही है।
विजय: अरे दुनिया भर के क्लब इनकम, मैचिंग इनकम, ढिकना इनकम, फॉरेन ट्रिप, कार फंड, हॉउस फंड, ऑटो इनकम, ढकना इनकम, सारे एवॉर्ड – रिवॉर्ड समझा दिए भाई। मिलता किसे है यह सब। मुझे तो लगता है नेटवर्क मार्केटिंग में किसी का करियर नहीं बन सकता अब। कोई नहीं कमा रहा पैसे यार ? बहोत कंपनी बदल कर देख लिए। हर कंपनी में सबका एक ही हाल है।

प्रकाश: ओह। ऐसी बात है क्या ? अरे तू इन्वेस्टमेंट प्लान क्यों नहीं कर लेता ?
विजय: नाम मत ले इन्वेस्टमेंट प्लान वाली कंपनियों का। 3-4 कंपनियों में लगाया और दुसरो का भी डलवाया। सब चोर होते है साले। मुझे तो पहले से पता था। पर सोचा थोड़ा फायदा उठा लिया जाए। लेने के देने पड़ गए। जो ऐसी कंपनिया चला रहे थे उनके मालिक और बहोत से एजेंट गिरफ्तार हो गए। अब तक जेल से बाहर नहीं आए। इन्वेस्टमेंट प्लान में 40 लोगो की कमाई होती है और निचे 4000 लोगो को ठग लिया जाता है। पाप हो गया मेरे से। मैंने भी पैसे गंवाए। टाइम भी गया और गुडविल भी। सोच रहा हूँ नौकरी कर लू। या कोई छोटी मोटी ठेकेदारी कर लू।

प्रकाश: हाँ यार। आज कल बहोत से पुराने लीडर्स दुबक कर किसी नौकरी-धंधे में ही लग चुके है।
विजय: मै तो पूरी तरह से हताश हो चूका हूँ। नेटवर्क मार्केटिंग में किसी का करियर नहीं बन सकता। मैंने पूरी कोशिश कर ली।

प्रकाश: तू सही जा रहा है। लोगो को कंपनी के नाम के बखान सुनाकर, कंपनी की बड़ी बड़ी बातें करके, कंपनी के ढेर सारे सर्टिफिकेट दिखाकर, लीडरों के बड़े बड़े चैक व् इनकम दिखाकर, प्रोडक्ट के हेल्थ रिज़ल्ट दिखाकर, या कंपनी के भक्त बनकर जय जयकार करने से अगर करियर बन पाता, तो आज सभी लोग अमीर बन जाते। बहोत सी कंपनिया बीस साल से भारत में काम कर रही है। पर ऐसा होता नहीं है। यह सब खोखली बातें है, ब्रेनवॉश करने के नुश्खे है। लेकिन सत्य है कि आज 10000 नेटवर्कर में 10 नेटवर्कर भी ऐसे नहीं मिलते जो दिखा सके कि वे 20000 रूपए भी पिछले 6 महीनो से कमा रहे हो। इतनी भी इनकम नहीं होती। और बातें करोडो की करते है।
विजय: बात सही है यार। सब दिखावा है।

प्रकाश: कंपनी के भक्त बनने से या जय जयकार करने से पैसे नहीं आते विजय। चीज़ अच्छी और सच्ची होनी चाहिए। जब तक कस्टमर्स को और बेचने वाले को असलियत में फायदा न हो, तब तक वैसा बिज़नेस करने का कोई मतलब नहीं है।
विजय: अच्छा। अरे वो छोड़। मेरी पूछे जा रहा है। अपनी नहीं बता रहा। तूने भी तो कोई कंपनी जॉइन किया था पिछली बार मिला था तब। क्या नाम था उसका, इम्पैक्ट – विमपैक्ट जैसा कुछ ??

प्रकाश: हाँ विजय। इम्पैक्ट। मै पहले भी इम्पैक्ट करता था, और आज भी इम्पैक्ट करता हूँ। और भविष्य में मुझे कोई और कंपनी करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।
विजय: इतना विश्वास के साथ कैसे कह सकता है ?

प्रकाश: क्योंकि इम्पैक्ट से अच्छा बिज़नेस इस पृथ्वी पर नहीं है। अगर कोई इम्पैक्ट नहीं कर पाया तो कोई और कंपनी तो पक्का नहीं कर पायेगा।
विजय: ऐसा क्या है इम्पैक्ट में ?

प्रकाश: पहले तो इम्पैक्ट का मार्केटिंग सिस्टम बहोत स्ट्रांग है। दूसरे नेटवर्कर्स जितनी मेहनत करते है, उसकी तुलना में मै 70% कम काम करके उनसे ज़्यादा इनकम कमाता हूँ। इम्पैक्ट में मुझे कुछ नया नहीं करना पड़ा। नेशनल ब्रैंड के प्रोडक्ट्स मिले, जो मै वैसे भी बाहर से लेता ही था। वो भी इतने फायदे के साथ के विश्वास ही नहीं होता। जहाँ आज हर कंपनी का लीडर कुछ हासिल नहीं कर पा रहा वहीं मेरे हाथ हीरे की खान लग गई। इस बिज़नेस में व्यक्ति चाहे किसी भी बैकग्राउंड का हो, इंजीनियर हो या किसान, हर कोई अगले 3 से 6 महीने में 50000 रुपए की इनकम कर सकता है, बड़ी आसानी से।
विजय:अच्छा, वो कैसे ?

प्रकाश: पहले तो इतना समझ ले की यह बिज़नेस ऐसा है जो हर किसी को पसंद आता ही है। यहाँ लोग जॉइनिंग अपने आप लेते है और रिपर्चेस भी हर महीने अपने आप होता रहता है। इसलिए पैसा अपने आप आता रहता है। यहाँ मुझे किसी मोटे को पतला नहीं करना पड़ता, ना महँगे प्रोडक्ट्स लोगो को पकड़वाना होता है, न किसी के घुटनो का, या ब्लडप्रेशर, डाइबिटीस ठीक करने वाला डॉक्टर बनना पड़ता है। मुझे किसी नज़दीक के रिश्तेदार को जो आज तक 80 रूपए वाला फेसवॉश या डीओ यूज़ कर रहा है, उसे 200 रूपए वाला प्रोडक्ट भी चेंज नहीं करवाना पड़ता जैसा दूसरे कंपनियों में होता है।
विजय: क्या बात कर रहा है प्रकाश ? मुझे विश्वास नहीं होता। विस्तार से समझा।

प्रकाश: मेरा बिज़नेस पुरे देश में फ़ैल रहा है लेकिन मुझे किसी को कुछ ख़ास समझाना भी नहीं पड़ता। न पेट्रोल खर्च, न समय बर्बाद करना मीटिंगों में जा जाकर। कंपनी का सिस्टम मेरी और मेरी टीम का बिज़नेस बिल्ड करके देता है। तू अगर वाकई नेटवर्क मार्केटिंग में समय बर्बाद न करके अब कि बार पैसे कमाना ही चाहता है तो बस एक काम कर ले। कान में यरफ़ोन लगा, और ध्यान से यह दो वीडियो देख ले, और वेबसाईट ध्यान पूरा पढ़ ले। इतना तो कर सकता है ना ?
विजय: हाँ भाई हाँ, क्यों नहीं कर सकता। बता कहाँ है वीडियो, हम भी देखे क्या ख़ास है तेरे बिज़नेस में ?

प्रकाश: समझ ले तेरा नेटवर्क मार्केटिंग करियर बच गया। यह ले वीडियो। निचे जो दो बटन है, उन पर क्लिक करके तुझे पूरी जानकारी मिल जाएगी।   

 

 IMPACT BUSINESS TEASER          VALUEMART BUSINESS OPPORTUNITY 

 

 

Open chat
CONNECT WITH IMPACT
Namaste!

Thankyou for visiting and learning about Mission Impact!

Please click this button to chat with us directly on What's App!!!

You may call us on 9990463054 for direct telephonic conversation.